Thursday, August 11, 2022
HomeATTITUDE SHAYARIsad Love Shayari in Hindi | Best Love Sms for GF BF,...

sad Love Shayari in Hindi | Best Love Sms for GF BF, Love Quotes …

 

शिकवे भी हज़ारों है शिकायत भी बहुत है, इस दिल को मगर उससे मोहब्बत भी बहुत है.  आ जाता है मिलने वो तसवउर में हमारे, एक शख्स की इतनी सी इनायत भी बहुत है,  यह भी है तमन्ना के उसे दिल से भुला दें, इस दिल को मगर उसकी ज़रूरत भी बहुत है.  देखें तो ज़रा पी के हूँ ज़हर-ए-मोहब्बत, सुनते हैं के इस ज़हर में लज़्ज़त भी बहुत है.

 खूबसूरत सा एक पल किस्सा बनजता है जाने कब कौन ज़िंदगी का हिस्सा बनजता है कुच्छ लोग ज़िंदगी में मिलते है ऐसे जिनसे कभी ना टूतनेवाला रिश्ता बनजता है
 तेरी हर अदा मोहब्बत सी लगती है एक पल की जुदाई मुद्दत सी लगती है पहले नही अब सोचने लगे हैं हम की ज़िंदगी के हर लम्हे मैं तेरी ज़रूरत सी लगती है
मोहब्बत के सारे रंग रंगो के सारे फूल. फुलो की सारी खुश्बू. खुश्बू के सारे लम्हे लम्हो की सारी चाहत चाहत की सारी खुशिया आप के लिए 
प्यार की तड़प को दिखाया नहीं जाता, दिल मे लगी आग को बुझाया नहीं जाता, लाख जुदाई हो मगर, ज़िंदगी के पहले प्यार को भुलाया नहीं जाता. 

 अपने दिल में तुम्हारे प्यार की दास्तान लिखी है, ना थोड़ी ना बहुत तमाम लिखी है ! कभी हमारे लिए भी दुआ कर लिया करो, क्यों की हमने अपनी हर इक साँस तुम्हारे नाम लिखी है !! 

 नसीबा दे लेख कोई मोड़ नई सकदा होवे रब्ब ते ऐतबार कोई तोड़ नई सकदा, सच्चे प्यार ता मिल्दे ने नसीब नाल, लाख चाह के वी किसे नाल रिश्ता कोई जोड़ नई सकदा …. 


 आँख तो प्यार में दिल की ज़ुबान होती है, सॅकी चाहत तो सदा बेज़ुबान होती है, प्यार में दर्द भी मिले तो क्या घबराना, सुना है दर्द से चाहत और जवान होती है. 


 माना मोहब्बत हुए, खत लिखना प्यार मे ज़रूरी नही, प्यार दिलो का मैल हे जिसमे मिलना ज़रूरी नही. 

 प्यार के लिए दीवाने चले आते है शम्मा के लिए परवाने चले आते है याद नही करते तो कोई बात नही पर, चले आना मौत पर मेरी क्यू की वाहा तो बेगाने भी चले आते है……. 

 जिन की क़ुरबत मे करार बहोत था, जिस को मिलना था उससे दुश्वार बहोत था, वो कभी मेर हाथो की लकीरो मे नही था, उस शख्स से हमे प्यार बहोत था. 

 कितना बेबस है इंसान किस्मत के आगे, हर सपना टूट जाता है हक़ीकत के आगे, जिस ने भी दुनिया मे जुखना नही सीखा, वो भी जुख जाता है प्यार के आगे. 


 मेरे दिल ने जब भी कभी कोई दुआ माँगी हे, तब तुज़े माँगी और तेरी वफ़ा माँगी हे, जिस प्यार को देख के दुनियावाले जला करते हे, तेरी मोहब्बत करने की वो प्यारी सी अदा माँगी हे. 

 ज़िंदगी मे खुश रहो तुम,ये दिल से दुआ है हमारी, हर नज़र मे बस प्यार ही प्यार नज़र आए, तुम्हे जिसकी तलाश हे आए दोस्त, खुदा करे वो खुद तुम्हारी ही तलाश मे आए. 

 आपके प्यार को सलाम किया हे, जीने का हर अंदाज़ आपके नाम किया हे, मांग लीजिये आज खुदा से कुछ भी, हमने अपनी हर मन्नत को आपके नाम किया हे. 

 तुम्हारी कातिल निगाहो ने मुज पे वार किया हे, हमने भी जानम तुमसे सच्चा प्यार किया हे. 

 दीवानो कि आशिकी को कभी ठुकराया नहीं जाता, जिसे प्यार करते हो उसे कभी तरसाया नहीं जाता. 

 चाँद भी सूरज कि ही किरण से चमकता हे, और फूल खिलने के बाद हे महेकता हे, प्यार करने वाले कहते नहीं, पर उनकी आँखों से प्यार छलकता हे . 

 तेरे प्यार का सिला हर हाल में देंगे, खुद भी मांगे तो ये दिल को ताल देंगे, अगर दिल ने कहा तुम बेवफा हो, तो इस दिल को भी सीने से निकल देंगे. 

 जज़्बात मेरे कही कुछ खोए हुए से हैं, कहु कैसे वो तुमसे थोड़ा शरमाये हुए से हैं, पर आज ना रोक सकूँगा जज़्बातो को मे अपने, करते है प्यार हम तुम्ही से पर घबराए हुए से हैं. 

 जिसको चाहो उसे चाहत बता भी देना, कितना प्यार हे उससे ये जाता भी देना, की कही दिल उसका कही और ना लग जाए, करके इज़हार उसके दिल को चुरा भी लेना, ग़लती से भी रूठे कभी तो उसे माना भी लेना, की बहुत हसीन होता है ये प्यार का रिश्ता, की कभी ग़लती से भी इसे तोड़ ना लेना . 
 प्यार एक हसीन लम्हा है उसको जीने वाला चाहिए प्यार एक सपनो की दुनिया है उसमे रहने वाला चाहिए प्यार एक विश्वास है उस पर साथ चलने वाला चाहिए प्यार एक खुशी है जिसको बाटने वाला चाहिए प्यार एक बेजूबा शब्द जिसको बोलने वाला चाहिए प्यार एक आशिकी है जिसका साथ निभाने वाला चाहिए प्यार एक गम भी है जिसमे आँसू पोछने वाला चाहिए प्यार एक साथ सुरो का संगम है जिसमे ताल मिलने वाला चाहिए प्यार एक दीवानगी है जिसमे खो जाने वाला चाहिए प्यार एक राज़ है जिसको समझने वाला चाहिए प्यार एक नादानी है उस्सा बाकचाने वाला चाहिए प्यार एक खामोशी है जिससे पढ़ने वाला चाहिए प्यार एक हीरा है जिसको खोजने वाला चाहिए प्यार एक एहसास है जिसको महसूस करने वाला चाहिए प्यार एक आधूरा शब्द है उसको पूरा करने वाला चाहिए प्यार एक रिश्ता है जिसको अपनाने वाला चाहिए प्यार एक जीवन है जिसके साथ जिंदगी बिताने वाला चाहिए.. 


 लिखी है ये ग़ज़ल सिर्फ़ तेरे लिए.. दीवाने बने भी तो सिर्फ़ तेरे लिए… किसी को नहीं देखेंगी अब ये आँखें.. नज़रें तरसेंगी भी तो सिर्फ़ तेरे लिए… हर साँस में याद करेंगे तुझे.. ये साँस निकलेगी भी तो सिर्फ़ तेरे लिए… हर प्यार से प्यारे लगते हो तुम मुझे.. मैने प्यार सीखा भी तो सिर्फ़ तेरे लिए….!! 


 उसकी सादगी की कोई इंतेहा नही है… यही तो मेरे प्यार की वजह रही है… माना क उसमे खास कुछ बी नही… पर जो है उसमें वो किसी और में बी तो नही है.. 

 आँसू हे प्यार मे, दर्द हे प्यार मे, दर्द भी हे प्यार मे,हार भी हे प्यार मे, तन्हाई हे प्यार मे, बर्बादी हे प्यार मे, हमको सब पता हे पर क्या करे, हम भी हे प्यार मे. 

 नज़ारे मिले तो प्यार हो जाता है, पलके उठे तो इज़हार हो जाता है, ना जाने क्या कशिश है चाहत मैं, के कोई अनजान भी हमारी ज़िंदगी का हक़दार हो जाता है   

 प्यार मे मिलना ज़रूरी नही, प्यार में इज़हार भी ज़रूरी नही, ज़रूरी सिर्फ़ एहसास है जो ज़िंदगी सवारदे , उन्हे पाना या ना पाना ज़रूरी नही   

 प्यार वो एहसास है जो मिटाता नही, प्यार वो पर्वत है जो झुकता नही, प्यार की कीमत क्या है हुमसे पूछो, प्यार वो अनमोल हीरा है जो बिकता नही   

 तेरे प्यार मे दो पल की ज़िंदगी बहुत है, एक पल की हँसी और एक पल की कुशी बहुत है, ये दुनिया मुझे जाने या ना जाने, तेरी आँखे मूज़े पहचाने यही बहुत है. 

 प्यार की आँच से तो पत्थर भी पिघल जाता है, सचे दिल से साथ दे तो नसीब भी बदल जाता है, प्यार की राहों पर मिल जाए सच्चा हमसफ़र, तो कितना भी गिरा हुआ इंसान भी संभाल जाता है   


 आँखो ही आँखो मे बात होती रही, प्यार मे प्यार की बात होती रही. दिल की हर दुआ काबुल होती रही, आप हमको मिले तो जीने की राह मिलती रही. 

 तुम्हारे प्यार मे जीतने संभाल कर चले हम, कदम उतने ही हमारे फिसलने लगे. हमने जितना चाहा तुमसे दूर रहना, उतने ही पास तुम्हारे प्यार मे हम आने लगे. 

 प्यार का रंग होली से भी गहरा होता है दो प्यार करने वालों का जोड़ा सबसे न्यारा होता है जो प्यार का धागा एक बार टूट जाए तो उनका दुबारा जुड़ना नामुमकिन होता है 

 प्यार तो एहसास है उसके इज़हार का, ज़ुबान की ज़रूरत क्या है, प्यार तो खुदाई है उसकी बंदगी की, नुमाइश की ज़रूरत क्या है . 


 प्रेम परिचय को पहचान बना देता है, प्रेम रेगिस्तान को गुलिस्ताँ बना देता है, मैं अपनी आप-बीती कहता हूँ गैरों की नहीं, प्रेम इंसान को भगवान बना देता है. 

 मेरी जान से भी प्यारे हो तुम, मेरे तमाम हसरातों की मंज़िल हो तुम, मेरे दिल की हर खुशी हो तुम, बरसों तरसी जिस प्यार को मे, उस प्यार का अरमान हो तुम, मेरी जान से भी प्यारे हो तुम   

 कैसे कहे के आप कितने खूबसूरत हो, कैसे कहे की हम आप पे मरते है. यह तो सिर्फ़ मेरा दिल ही जनता है, की हम आप को कितना प्यार करते है. 


 नज़रें मिली तो लगा जैसे सपना पास दिखी तो लगा कोई अपना दिल को आपसे बस यही है कहना की आपका प्यार तो है दिल का गहना 


 प्यार मे तेरे हम कुछ इस कदर खो गये है, जमाने से बेख़बर हम तेरे दिल मे बस गये है, मत निकलना अब हमे आपने दिल से, हम हमेंशा के लिए अब तुम्हारे हो गये है. 

 सच्चे "प्यार" की हसरत किसे नही होती ?.. मगर सब की ऐसी "क़िस्मत" नही होती.. कोई एक होता है जो समा जाता है "दिल" में हर किसी से तो ये "मोहब्बत" नही होती …! 


 किसी ने कहा प्यार अमृत है किसी ने कहा प्यार ज़हर है हम तो दोनो समझ कर पी गए अगर अमृत हुआ तो उमर भर को प्यार मिलेगा अगर मर गए तो तड़प तड़प कर जीना नही पड़ेगा.


 जाम पे जाम पीनेसे क्या फायदा, शाम को पी सुबह उतर जाएगी, अरे दो बूंद मेरे प्यार की पीले, जिन्दगी सारी नशेमे गुज़र जाएगी” 


 प्यार और मौत से डरता कौन है प्यार तो हो जाता हे इसे करता कौन है ..!! हम तो कर दे प्यार मे जान भी क़ुरबान पर पता तो चले हमसे प्यार करता कौन है .!!


 क्या करे गुम छुपाना नही आता, क्या करे गुम छुपाना नही आता, और जिसे प्यार करते है उसे बताना नही आता.. 
 क्या करे गुम छुपाना नही आता, क्या करे गुम छुपाना नही आता, और जिसे प्यार करते है उसे बताना नही आता.. 


 प्यार करने का हुनर हमे नही आता इसलिए प्यार की बाज़ी हम हार गये हमारी ज़िंदगी से उन्हे बुहुत प्यार था शायद इसीलिए वो हमे ज़िंदा ही मार गये! 


 जो हदसे ना गुज़र जाए वो प्यार ही क्या. जो प्यार करने पे मजबूर ना करदे वो इकरार ही क्या. इंतेज़ार तो सब करते हे, साँसे टूटने तक जो साथ ना दे वो यार ही क्या!! 

 प्यार की हस्ती उसने समझी जिसने खुद को फ़ना किया प्यार के मायने उससे पूछो जिसने सब कुछ गवा दिया वो क्या जाने प्यार है क्या जो अंक की भाषा ना समझा प्यार मे नाम हुआ बस उसका जिसने सब कुछ लूटा दिया 


 हर खुशी मे आप की बात करते हैं, आप सलामत रहें यह फरियाद करते हैं. अब एक बार मे क्या बताएँ, की हम आपको कितना प्यार करते हैं .


 बारिश मुझे इसलये प्यारी लगती हैं, क्योकि की बारिश तुम्हारी यादें ले कर आती हैं, तुम मुझे इसलये प्यारी लगती हो, क्योकि की तुम्हारी यादें, बारिश को और भी प्यारा बना देती हैं,       



 इंसान अगर प्यार मे गिरा, तो गम मे पड़ ही जाता है, क्यूकी प्यार चाहे जितना भी करो, थोड़ा सा तो कम पड़ा ही जाता है. 

 प्यार करने वाला क्या जाने के वो क्या कर रहा हैं डूबने वाला क्या जाने के वो तिनके का सहारा कर रहे हैं प्यार तो ऐसी इबादत है इसी लिए तो दुनिया खुदा का नाम मनती है         


 किसी एक से प्यार करो इतना , की किसी और से प्यार करने की गुँजाइश ना रहे , वो आप को देख कर एक बार मुस्कुराय , और ज़िंदगी से दूसरी ख्वाइश ना रहे . 



 कौन कहता है हम उसके बिना मर जायेंगे हम तो दरिया है समंदर में उतर जायेंगे वो तरस जायेंगे प्यार की एक बून्द के लिए हम तो बादल है प्यार के किसी और पर बरस जायेंगे|

 दिल की आवाज़ को इज़हार कहते है, झुकी निगाहो को इकरार कहते है, सिर्फ़ ‘जताने’ का नाम इश्क़ नही, किसी की यादो मे जीने को भी प्यार कहते है. 



 प्यार हमारा इस कदर लुटाए आप पर जो देखा ना हो किसी ने इस जमी पर, जुड़े साँसों का रिश्ता आपसे इस कदर की वो तड़पति रहे आप के लिए शामो सहेर….. 



 महकती है सांसो मे खुशबू आप के प्यार की, तड़पाती है हमे यादे आप के एहसास की, कोशिश भी नाकाम होने लगी आँखो को समजाने की, पर तरसती रहती है पलके भी हर घड़ी दीदार मे यार की. 


 आवारा कोई हवा का झौंका बनके कभी आता हूँ, होके तुम्हारी ज़ुल्फोन से मैं चुपके से गुज़र जाता हूँ, धीरे से तुम्हारे कानो मे कुछ कह के चला जाता हूँ, प्यार है तुमसे मुझे मैं बिना कहे ही कह जाता हूँ, 

 कब तक दूर भागोगे एक दिन तो बात होनी है खुश्बू की भावरों से मुलाकात तो होनी है तडपकर कर यूँ ना रोको अपनी मोहब्बत को प्यार के मौसम की बरसात तो होनी है 


 मुझ को समझा प्यार के क़ाबिल , इनायत आप की , पत्थर से चुन लिया हीरा , ज़ीहनत आप की ! दूसरों से क्या कहूँ अब , ख़ौफ़ है रुसवाई का , बस करूँ गा आप ही से मैं शिकायत आपकी l


 तुम्हारे हर एक अदा पे मुझे प्यार नज़र आता है, तुम्हारे हर अंदाज़ मे मुझे प्यार नज़र आता है, संभाले से संभलता नही है दिल अपना क्या करें, तुम्हारी आँखों को देख हूमें नशा हो जाता है 

 आँखे खुली रख कर इंतज़ार करते हैं कैसे कहिएं कितना प्यार करते हैं . 


 प्यार इतना ही करो के दिल बहल जाए, इस क़दर भी ना चाहो के दम निकल जाए…. तू इतना प्यार कर जितना तू सह सके, बिछड़ना भी पड़े तो ज़िंदा रह सके…….. 


 जीना कोई मुश्किल तो नही बस थोड़ी सी वफ़ा चाहिए हम जीने की तरह से जीने के लिए प्यार का सिला चाहिए 

 तुम्हे इक बार देखा था, तुम्ही पे हार बैठे दिल… जहाँ मे अब भी ताज़ा है, हमारे प्यार का हर इक पल… 


 आ तुझे दिखा दूं, पाक वफ़ा का तराना.! तेरी चाहत तेरी कर, दूं प्यार का नज़रना.!! 


 मिले प्यार के बदले मुझे प्यार ज़रूरी तो नहीं, हर ख्वाहिश का करें इज़हार ज़रूरी तो नहीं. हर लम्हा आँखों में उस के दीद की प्यास है, वो भी करे कहीं मेरा इंतेज़ार ज़रूरी तो नहीं. 

 वो चली गयी है दूर मगर सिर्फ़ दुनिया की नज़रो मे पर मेरे यादो के आशियाने मे वो आज भी रहती है , बहने दे आँखों से आज इन आँसुओं को ये निशानी है के तू आज भी उनसे कितना प्यार करता है. 

 मानना के इश्क़ मे मन नही भरता , पर एक दूजे के लिए प्यास तो है, माना के हम दोनो के बीच मिलो की दूरी है, पर एक दूजे के लिए प्यार तो है, 
 जिनसे मिलके खुशी का अहसास होता ना हो नज़दीकयाँ उन से बढ़ाना नहीं प्यार झलकता हो जिन के दिल से उन से दूरियाँ कभी रखना नहीं 


 जी कहता जी भर तुझे प्यार करूँ ! वक़्त ये कहता क्यूँ तेरा एतबार करूँ !! इसी कश्मकश कहीं तुझे खो ना दूं ! दिल ये कहता पहले उलझन पार करूँ !!        

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments